NEWS VELOCITY.IN

Latest News Of Political, Sports, Share Market And Entertainment Industry From India

राखी सावंत को मिला बेस्ट आइटम डांसर का अवार्ड, फिल्म ‘मुद्दा 370 जेएंडके’ के लिए “प्राइम इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल 2022” में हुईं सम्मानित

बॉलीवुड की सबसे चर्चित आइटम क्वीन राखी सावंत को उनकी फिल्म ‘मुद्दा 370 जेएंड के’ के लिए “प्राइम इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल 2022″ में बेस्ट आइटम सॉन्ग के अवार्ड से नवाजा गया। राकेश सावंत के निर्देशन में बनी यह फिल्म कश्मीर से हुए पलायन के दर्द की कहानी बयान करती है। राखी सावंत ने सर्वश्रेष्ठ आइटम डांसर का पुरस्कार प्राप्त करने के बाद कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि इस फ़िल्म के सांग के लिए मुझे अवार्ड मिला और सबसे खास बात यह है कि मैंने जिस गीत पर डांस किया उसे आशा भोंसले ने गाया है। मैं फ़िल्म के निर्देशक राकेश सावंत का शुक्रिया अदा करती हूँ। यह फ़िल्म बहुत बड़ा मैसेज देती है और कड़वी सच्चाई बयान करती है।”

आपको बता दें कि हितेन तेजवानी, मोहन जोशी, जरीना वहाब और अंजली पांडे की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में राखी सावंत ने जिस स्पेशल सॉन्ग पर परफॉर्मेंस पेश की है उसे बॉलीवुड की लीजेंड सिंगर आशा भोसले जी ने आवाज़ दी है. इस फिल्म की काफी शूटिंग उत्तराखण्ड में की गई थी।

फ़िल्म की स्टोरी एक कश्मीरी पंडित लड़के और एक कश्मीरी मुस्लिम लड़की की प्रेम कहानी पर बेस्ड है। अनुच्छेद 370 की वजह से क्या असर पड़ा, फ़िल्म में यही प्रभावी रूप से दिखाया गया है. फ़िल्म में जरीना वहाब ने पहली बार एक कश्मीरी पंडिताइन की भूमिका निभाई है. उनके पति का रोल मनोज जोशी ने अदा किया है. फिल्म में हितेन तेजवानी, अंजली पांडे, मनोज जोशी, राज जुत्शी, जरीना वहाब, पंकज धीर, अनीता राज, मोहन कपूर, सुजाता मेहता, अंजन श्रीवास्तव, शाहबाज खान, मास्टर अयान और राखी सावंत के अलावा आदिता जैन और तन्वी टंडन जैसे कई कलाकार हैं.

कश्मीरी पंडितों की तकलीफ और दुखों को दिखाती यह एक काफी गंभीर और संवेदनशील फिल्म है.

इस फिल्म के संगीतकार सय्यद अहमद, साहिल मल्टी खान और राहुल भट्ट हैं जबकि गीत लिखे हैं निसार अख्तर, सीमा भट्ट, शाहिद अंजुम ने. फिल्म में आशा भोसले, शान, पलक मुछाल, असीस कौर, शाहिद माल्या, मुद्दसर अली जैसे सिंगर्स हैं.

यह फिल्म उन विस्थापित कश्मीरी पंडितों की दास्तां कहती है, उनके जख्मों, उनके दर्द और उनकी पीड़ा को दिखाती है जो अपनी ही जमीन पे शरणार्थी जैसे बन गए थे।

राखी सावंत को मिला बेस्ट आइटम डांसर का अवार्ड, फिल्म ‘मुद्दा 370 जेएंडके’ के लिए “प्राइम इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल 2022” में हुईं सम्मानित